Join WhatsApp Group!

Tata Tiago Ev: अब हर किसी के पास होगा EV कार क्योंकि टाटा ने मार्केट को दे दिया अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

Tata Tiago Ev: टाटा ऑटोमोबाइल्स बनाने वाली कंपनी भारत में आज से नहीं बल्कि कई वर्षों से अपनी उपस्थिति को दर्ज कर रखी है। या कंपनी एक भरोसा भी है। जिसने अब तक के कई शानदार सब वाहन दे चुकी है। तो हम आपको बता दे की टाटा ने ही एक ऐसी कंपनी है जो भारत के अब तक के सबसे सस्ती कार कस्टमर को प्रोवाइड किया है। जिसका नाम नैनो भी है। जो की सस्ती करो में से एक थी। जिसे की टाटा द्वारा कस्टमर को प्रोवाइड करवा गया था।

टाटा कंपनी का यह भी लक्ष्य था, कि भारत के हर एक फैमिली के पास अपनी कार हो। इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए बहुत ही कम कीमत में टाटा नैनो को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया था। वहीं अब मार्केट में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसी चीज को ध्यान में रखते हुए टाटा ने मार्केट में बहुत ही सस्ते दामों पर इलेक्ट्रिक कर लेकर आ गई है। तो चलिए जानते है इसके बारे में और भी पूरी जानकारी।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

Tata Tiago Ev: 320KM से भी ऊपर की देगी रेंज

Tata Tiago Ev: टाटा कंपनी के द्वारा लॉन्च किया गया है। जीस इलेक्ट्रिक कार के बारे में हम आपको बताएंगे। उसके मॉडल का नाम टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार होने वाला है। जिसे की लांच किये हुए 1 साल से भी अधिक का समय हो गया है।

इस इलेक्ट्रिक कार में आपको रेंज को लेकर कंपनी के द्वारा दावा किया जा रहा है। कि इसमें सिंगल चार्ज पर आप आसानी से 320 किलोमीटर से भी अधिक दूरी को तय करने में सक्षम होंगे। जो वास्तव में इतनी रेंज देने में सक्षम है। वही आपको इसमें लीथियन आयन के 29.3 kWh की कैपेसिटी वाली एक बड़ी बैट्री पैक दी गई है। जिसके जरिए ये कार इतनी अच्छी खासी रेंज को देने में बिलकुल सक्षम है।

Tata Tiago Ev: ड्यूल मोटर सेटअप का पावर

Tata Tiago Ev: टाटा के द्वारा लाई गई इस इलेक्ट्रिक कार में आपको ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप देखने को मिलता है। इन दोनों मोटर के वजह से यह इलेक्ट्रिक कार 73.5bhp मैक्सिमम पावर प्रोड्यूस करने में बिल्कुल सक्षम है। इलेक्ट्रिक कार कई और फीचर से भी लैस होने वाली है। जिसकी वजह से इसके ड्राइविंग में एक अलग ही आनंद मिलेगा। वहीं अब इसका डिजाइन की बात करें तो, इस कार में आपको डिजाइनिंग भी काफी बेहतर दी गई है। और मजबूती के मामले में टाटा की हर एक करअपने आप में बेस्ट रहती है।

Tata Tiago Ev: 50 मिनट में हो जाती है 0 से 80% तक चार्ज

Tata Tiago Ev:वहीं अगर इस इलेक्ट्रिक कार में चार्जिंग फैसिलिटी पर ध्यान देंगे। तो इसमें आपको फास्ट चार्जिंग की सुविधा देखने को मिल जाएगा। जिसके जरिए आप केवल 50 मिनट में इस इलेक्ट्रिक कार को 0 से 80 परसेंट तक चार्ज कर सकते हैं।

वहीं अब इसकी कीमत के बारे में बात कर ले तो इस इलेक्ट्रिक कार को एक नॉर्मल कीमत के साथ मार्केट में पेश किया गया है। ताकि हर कोई इस इलेक्ट्रिक कार को ले सके। इस इलेक्ट्रिक कार की एक्स शोरूम की कीमत केवल 8 लाख रुपया होने वाली है। जो देखा जाए तो मार्केट में मौजूद हर एक इलेक्ट्रिक कार से काफी कम कीमत रखी गई है।

Categories Car

मेरा नाम शिवम है, मैं इस वेबसाइट का ऑनर हूं और मुझे आर्टिकल लिखने के क्षेत्र में मुझे 5 साल का एक्सपीरियंस है। मैं इन 5 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में आर्टिकल लिख चुका हूं। इस 5 सालों में हमने 50+ से भी ज्यादा वेबसाइट पर काम कर चुका हूं और इन 5 साल में हमें रिसर्च का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। इसलिए मैं सटीकता के साथ जानकारी आप लोगों के साथ प्रदान करता हूं।

Leave a Comment