Join WhatsApp Group!

Tata Altroz Electric Car – मारुति के लिए खतरा बन गया यह इलेक्ट्रिक गाड़ी, जबरदस्त पिक्चर के साथ आया है

Tata Altroz Electric Car – रतन टाटा को तो आप लोग जानते ही होंगे या गरीबों के लिए भगवान से काम नहीं है। क्योंकि रतन टाटा गरीबों के बारे में काफी ज्यादा कुछ सोचते हैं। इसलिए टाटा कंपनी हर समय में गरीबों के लिए कोई न कोई गाड़ी जरूर लेकर आते हैं। ताकि गरीब लोग भी गाड़ी का आनंद ले सकें।

लेकिन गरीबों के पास उसने पैसे नहीं होते हैं। जिनसे वह गाड़ी खरीद पाए लेकिन टाटा की कंपनी गरीबों के लिए काफी शानदार शानदार गाड़ी लेकर आती है। जो की काफी कम बजट में होता है।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

इसलिए टाटा एक ऐसी कर लॉन्च करने वाली है जिसमें आपको काफी ज्यादा फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे। सबसे पहले हम इस गाड़ी के बारे में बात करते हैं। इस गाड़ी का नाम Tata Altroz Electric Car है। इस गाड़ी में आपको काफी सारे एडवांस फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

टाटा ने गरीबों के लिए पहले बहुत सारी गाड़ी लांच कर दी थी। लेकिन वह पेट्रोल वाले थे। लेकिन यह इलेक्ट्रिक गाड़ी है। जो की एक बार चार्ज करने पर आप काफी ज्यादा दूर तक चल सकता है तो चलिए जानते हैं Tata Altroz Electric Car के बारे में पूरी जानकारी।

Altroz Electric Car

टाटा का नया आने वाला गाड़ी का नाम Altroz Electric Car है। इसमें आपको काफी सारे फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे और हाई परफार्मेंस के साथ या गाड़ी आने वाला है जो कि अभी के समय में Altroz Electric Car गाड़ी काफी चर्चे में है। और यह भी बताया जा रहा है। कि जब यह गाड़ी आ जाएगा।

तो यह इतना ज्यादा बिकेगी कि यह गाड़ी Tata Nexon को भी पीछे छोड़ देगा आपको बता दें। कि वर्तमान समय में सबसे ज्यादा बिकने वाला Tata Nexon इलेक्ट्रिक कर है। जो की काफी ज्यादा अभी के समय में सेल हो रही है।

Altroz Electric Car फीचर्स

इस गाड़ी में आपको काफी ज्यादा एडवांस लेवल के फीचर्स मिलेगा। सबसे पहले आपको बता दे इंडिया एक इलेक्ट्रिक गाड़ी होने वाला है। इसमें आपको काफी सारा फीचर्स देखने के लिए मिलेगा। जैसे की टच स्क्रीन डिस्प्ले देखने के लिए मिलेगा जिसका साइज 10 इंच होने वाला है।

Altroz Electric Car
Altroz Electric Car

इसमें आपको एंड्राइड ऑटो, एप्पल Car प्ले, 360 डिग्री कैमरा के साथ देखने के लिए मिलेगा इसमें आओ भी सारे फीचर्स देखने के लिए मिलेगा। जैसे की डिजिटल सेंट्रल कंसोल, डैश कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ कई सारे फीचर्स देखने के लिए मिलेगा।

Altroz Electric Car Fetures

Feature NameDescription
MakeTata Motors
ModelAltroz EV
TypeElectric Hatchback
Price Range₹9.35 Lakh – ₹12.19 Lakh (ex-showroom)
Battery Capacity30.6kWh
Range (ARAI)312km
Charging Time60 minutes (0 – 80%)
Power69bhp
Torque205Nm
Top Speed130km/h
TransmissionAutomatic
Drive TrainFront-wheel drive
Seating Capacity5
Boot Space345 liters
Kerb Weight1,350kg
Dimensions3,991mm x 1,754mm x 1,523mm

Altroz Electric Car रेंज

आपको बता दें की Tata Altroz Electric Car यह कर पहले के समय में CNG और पेट्रोल के वेरिएंट में भी लॉन्च हो चुकी है जो की काफी ज्यादा यह कर सील हुई थी लेकिन अभी के समय में Tata Altroz Electric Car इलेक्ट्रिक कर में लांच होने जा रही है। जो कि यह तर काफी ज्यादा डिमांडिंग में है। दोस्तों यह दवा क्या जा रहा है। कि अगर आप इसे एक बार फुल चार्ज करते हैं तब आप इसे 4 किलोमीटर तक चला सकते हैं जो की काफी शानदार है।

Tata Altroz Electric Car कीमत

अभी के समय में Tata Altroz Electric Car कर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। क्योंकि कंपनी की तरफ से ज्यादा जानकारी निकाल कर नहीं आई है इसलिए अंदाज लगाया जा रहा है। कि इस गाड़ी का कीमत ₹8 लाख से लेकर ₹10 लाख रुपए के बीच हो सकती है। यह पैसा एक्स शोरूम का बताया जा रहा है। आपको यह भी जानना चाहिए कि यह कर अभी के समय में मार्केट में मौजूद नहीं है। या कर आने वाले साल में आपको मार्केट में देखने के लिए मिलेगा।

Categories Car

मेरा नाम शिवम है, मैं इस वेबसाइट का ऑनर हूं और मुझे आर्टिकल लिखने के क्षेत्र में मुझे 5 साल का एक्सपीरियंस है। मैं इन 5 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में आर्टिकल लिख चुका हूं। इस 5 सालों में हमने 50+ से भी ज्यादा वेबसाइट पर काम कर चुका हूं और इन 5 साल में हमें रिसर्च का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। इसलिए मैं सटीकता के साथ जानकारी आप लोगों के साथ प्रदान करता हूं।

Leave a Comment