Join WhatsApp Group!

MG Comet EV – सबसे छोटी Electric Car मिलेगी 200km की रेंज जानिए कितनी है कीमत…

MG Comet EV – अगर नया कर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह गाड़ी एक बार जरूर देखें MG Comet EV यह आपको कम पैसे में हो जाएगा MG Comet EV

जो लोग अभी के समय में इलेक्ट्रिक कर खरीदना चाहते हैं और उनके पास बजट कम है। तो आप इस कर को देख सकते हैं। क्योंकि यह कर आपको काफी किफायती दाम में पड़ जाएगी इसमें आपको ज्यादा पैसे खर्च करने का जरूरत नहीं है। अगर आप इस मिडिल क्लास फैमिली से है तो आप इस कर को देख सकते हैं क्योंकि यह कर मिडिल क्लास फैमिली वालों के लिए ही बनाया गया है।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

MG Comet EV

भारत में MG Comet EV लॉन्च हो गया है जो की काफी सस्ते दामों में मिल रही है अगर आप हर रोज कई बार घूमने जाते हैं यह कहीं पर काम करने जाते हैं। जिसका रेंज आपको 50 से 60 किलोमीटर तक रहता है। तो आप इस गाड़ी को खरीद सकते हैं। क्योंकि इसमें आपको काफी सारे फीचर्स मिल जाते हैं।

यह फीचर्स बता दे काफी शानदार है। और यह गाड़ी मिडिल क्लास लोगों के लिए इसलिए बनाया गया है। क्योंकि बाइक चलते-चलते वह थक जाते हैं इसलिए उन लोगों के लिए या कर बनाया है। ताकि वह आरामदायक से गाड़ी चला सके और उसका आनंद ले सके।

चलिए इस गाड़ी के बारे में जानते हैं। पूरी जानकारी इसमें आपको क्या-क्या फीचर से देखने के लिए मिलेगा और इसके कितना कीमत है।

mg comet ev launch date in india
mg comet ev launch date in india

MG Comet EV Specifications

अगर हम MG Comet EV Specifications के बारे में बात करें तो इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स मिल जाएंगे चलिए हम जानते हैं इसके बारे में दोस्तों सबसे पहले आपको इस कर में पांच कलर देखने के लिए मिलेगा जो कि आप अपने हिसाब से इस गाड़ी को खरीद सकते हैं।

इसमें आपको यह सारे कलर मिल जाते हैं ब्लैक-वाईट, ग्रीन, ब्लैक, वाईट और सिल्वर इस गाड़ी में आपको सिर्फ दो ही दरवाजे देखने के लिए मिलेगा जो की सेफ्टी के लिए बनाया गया है इसमें सिर्फ आप 4 लोग ही बैठकर कहीं भी यात्रा कर सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की लंबाई 2974mm, चौड़ाई 1505mm और ऊंचाई 1631mm है। दोस्तों अगर आप भी टाटा का नैनो कर देखे होंगे तो आपको बता दें या गाड़ी उनसे भी छोटी है जो कि आप सोच सकते हैं कि यह गाड़ी कितनी छोटी है सिर्फ चार लोग ही इस गाड़ी में बैठ सकते हैं।

MG Comet EV Fetures

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में आपको काफी सारे फीचर्स देखने के लिए मिलेगा मैं आपको इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट सिस्टम और फ्लोटिंग ड्यूल स्क्रीन दिया गया है। जो कि आप इसे काफी आसानी के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको 10 पॉइंट 25 इंच का बड़ा टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। जो कि आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें इसमें आपको वॉइस कमांड देखने के लिए मिलेगा। आप अपने वॉइस कमांड की मदद से भी आप इस गाड़ी को कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें आपको और भी सारे फीचर्स मिलेगा जैसे कि आप Hey MG कमांड देंगे तो आप इससे कुछ भी करवा सकते हैं। इसमें आपको काफी सारे एप्लीकेशन भी मिल जाते हैं।

MG Comet EV Fetures

FeatureDescription
EngineRear-mounted, permanent magnet synchronous motor
Power41.42 bhp
Torque110 Nm
Battery17.3 kWh lithium-ion battery pack
Range230 km (claimed)
Charging timeUp to 7 hours using a 3.3 kW charger
TransmissionSingle-speed automatic
Seating capacity4
DimensionsL: 2974 mm, W: 1505 mm, H: 1640 mm
Wheelbase2010 mm
Boot space150 liters
Safety featuresDual airbags, ABS with EBD, rear parking sensors with reversing camera, speed- and impact-sensing auto-lock function for doors
Other featuresLED headlights and taillights, 7-inch digital driver display (Pace variant), 10.25-inch digital driver display and 10.25-inch touchscreen infotainment system with wireless Android Auto and Apple CarPlay (Play and Plush variants), over 55 connected car features, keyless entry

MG Comet EV Range

अगर आप इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को एक बार फुल चार्ज करेंगे तो आप इसे 230 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसमें आपको 17.3 किलो वाट का बैटरी देखने के लिए मिलेगा और कंपनी यह भी दावा करती है। कि आप इसे सिर्फ 7 घंटे में से फुल चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको 3.3 किलो वाट का चार्ज दिया गया है। यह दुख की बात है कि इसमें आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं मिलता है।

MG Comet EV Range Price

दोस्तों आपको बता दें MG Comet EV Range इस गाड़ी का स्टार्टिंग कीमत 7 पॉइंट 98 लख रुपए बताई जा रहा है। जो की एक्स शोरूम के साथ आता है।

Categories Car

मेरा नाम शिवम है, मैं इस वेबसाइट का ऑनर हूं और मुझे आर्टिकल लिखने के क्षेत्र में मुझे 5 साल का एक्सपीरियंस है। मैं इन 5 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में आर्टिकल लिख चुका हूं। इस 5 सालों में हमने 50+ से भी ज्यादा वेबसाइट पर काम कर चुका हूं और इन 5 साल में हमें रिसर्च का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। इसलिए मैं सटीकता के साथ जानकारी आप लोगों के साथ प्रदान करता हूं।

Leave a Comment