Join WhatsApp Group!

New Update In Hero Splendor: केवल ₹25000 में आप अपनी पुरानी बाइक को बना सकते है, “Electric Bike” जाने पूरी जानकारी !

New Update In Hero Splendor: अभी के समय में अपने पुराने बाइक व पेट्रोल के बढ़ते कीमत को देखकर अगर आप हैरान है, तो नई बाइक खरीदने का बजट नहीं है। आपके पास तो चिंता की कोई बात नहीं है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप केवल ₹25000 अपनी पुरानी बाइक को एक नई इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं। आपको पेट्रोल के बढ़ते भाव से बिल्कुल छुटकारा मिल जाएगी। इसे आप इलेक्ट्रिक से चार्ज करते हुए जितना चाहे उतना चले सकते है।

New Update In Hero Splendor: लगातार बढ़ते पेट्रोल की कीमत के कारण अब सभी लोग वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले स्कूटर व बाइक में काफी ज्यादा तर दिलचस्पको दिखा रहे हैं। ऐसे में दो पहिया वाहन सेगमेंट में अब काफी ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर या इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का सोच विचार कर रहे हैं। अभी के समय इलेक्ट्रिक गाड़ियां थोड़ी महँगी आ रही है। लेकिन ऐसे में यदि आपके पास भी पुरानी बाइक या स्कूटर मौजूद हो, तो उसमें 25000 हजार खर्च करके पूरी तरीके से इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर में बदल सकते हैं।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

कोई भी पुरानी गाड़ी को आप इलेक्ट्रिक गाड़ी में बदलें !

New Update In Hero Splendor: हमें पुरानी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए केवल एक कन्वर्जन किट की आवश्यकता पड़ती है। आप अपने पुरानी गाड़ी को ही इलेक्ट्रिक गाड़ी में बदलकर काफी सारे पैसों की बचत कर सकेंगे। इस कन्वर्जन किट की कीमत मार्केट में केवल ₹25000 हैं। दो पहिया वाहनों को पेट्रोल से EV में कनेक्ट करने के दौरान इसके इंजन को निकालकर मलिक के हैंडोवर में दे दिया जाता है। इसके बाद बैटरी और मोटर लग जाने के बाद यह बाइक को फिर वापस मलिक को दे दिया जाता है।

इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट हो जाने के बाद यह दो पहिया वाहनों की स्पीड में कोई बदलाव देखने को हमें नहीं मिलेगा। इसकी स्पीड भी उतनी ही होती है, जीतने की आपकी टीवी में न्यू मॉडल में होगी। कन्वर्ट करने के बाद मोटरसाइकिल 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से आप दौड़ा सकते हैं। और स्कूटर को 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड से बिलकुल आसानी से दौड़ेगी।

3 साल में बदलना पड़ेगी बैटरी, लेकिन स्पीड में कोई बदलाव नहीं

कन्वर्जन किए गए बाइक और स्कूटर को साल में एक बार पूर्ण तरीके से सर्विस करना होगा। 3 साल के अंतराल में इसके बैटरी को पूर्ण रूप से बदला जाएगा। बैटरी मोटर या फिर बाइक स्कूटी की स्पीड में भी किसी भी प्रकार का कोई अंतर 3 साल के बाद भी नहीं देखने को मिलेगा।

New Update In Hero Splendor: कन्वर्जन किए बाइक की खासियत

New Update In Hero Splendor: केवल 35000 तक खर्च आएगा किसी भी बाइक को EV में कनेक्ट करने के लिए। वहीं दूसरी तरफ स्कूटी को अगर इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने पर केवल ₹25000 तक का खर्च आ सकता है। सिंगल चार्ज में स्कूटी 120 KM /H तक दुरी तय करने में बिल्कुल सक्षम होगी। और ढाई यूनिट बिजली का खर्च आएगा। और सिंगल चार्ज में बाइक 150 KM /H दुरी तय करने में बिलकुल सक्षम होगा। चार्ज होने के लिए लगभग तीन यूनिट तक की बिजली खर्च आएगी।

मेरा नाम शिवम है, मैं इस वेबसाइट का ऑनर हूं और मुझे आर्टिकल लिखने के क्षेत्र में मुझे 5 साल का एक्सपीरियंस है। मैं इन 5 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में आर्टिकल लिख चुका हूं। इस 5 सालों में हमने 50+ से भी ज्यादा वेबसाइट पर काम कर चुका हूं और इन 5 साल में हमें रिसर्च का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। इसलिए मैं सटीकता के साथ जानकारी आप लोगों के साथ प्रदान करता हूं।

Leave a Comment