Join WhatsApp Group!

Electric Car: स्कूटी का भाव में सबसे छोटी वह शानदार इलेक्ट्रिक कार हुआ लॉन्च

Electric Car: इलेक्ट्रिक ऑटो बाजार का दायरा हर रोज बढ़ता चला जा रहा है। जिसमें इलेक्ट्रिक टू व्हीलर से लेकर इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर तक को भी शामिल किया गया है। हाल ही में इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में Yakuza Karishma Electric Car पेश कर दिया गया है। जो की EV मार्केट की सबसे सस्ती और छोटी इलेक्ट्रिक कर में से एक बेहतरीन कार होगी। इससे पहले भी MG COMET EV जैसे धांसू और छोटी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लॉन्च कर चुका है।

Yakuza Karishma Electric Car

इस इलेक्ट्रिक कार को हरियाणा के सिरसा में स्थित एक इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग के कंपनी द्वारा बनाई जा रही है। और इस इलेक्ट्रिक कार को एक बेहतरीन तरीके से EV मार्केट में उतारने का प्लान कर रही है। इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah पावर वाले बैटरी का इस्तेमाल हुआ है।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

इसके अलावा कंपनी ने यह दावा कर रही है, कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में करीब-करीब 50 से 60 किलोमीटर तक रेंज देने में सक्षम है। काफी बेहतरीन साबित होने वाली है, इस इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज करने में 6 -7 घंटे तक का समय लगता है।

शॉर्ट में कुछ जानकारी

NameYakuza Karishma Electric Car
रेंज50-60 किलोमीटर
टॉप स्पीड50-80 किलोमीटर प्रति घंटे
बैटरी60v42ah पावर वाले बैटरी
कीमत1.79 लाख रुपये एक्स शोरूम

3 सीटर वाली होगी यह इलेक्ट्रिक कार

कंपनी ने यह भी जानकारी पुष्टि की है कि यह कर 3 सीटर वाली होगी। इसके अलावा लुक को काफी अट्रैक्टिव बनाया गया है। इसके अलावा इस EV कार में आपको एलइडी एस प्रोजेक्टर ,हेड लैंप, एलइडी फोग लैंप ,डोर हैंडल , कनेक्ट एलइडी पावर विंडो जैसे फीचर्स देखने को मिल जायेगा।

इसकी कीमत है आपके बजट के अनुकूल

अगर कीमत की बात कर तो इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1,79,000 के एक्स शोरूम होने वाली है। इसे खरीदने के लिए आप कंपनी के द्वारा जारी की गई ऑफिशल वेबसाइट से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

WATCH FULL VIDEO

मेरा नाम शिवम है, मैं इस वेबसाइट का ऑनर हूं और मुझे आर्टिकल लिखने के क्षेत्र में मुझे 5 साल का एक्सपीरियंस है। मैं इन 5 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में आर्टिकल लिख चुका हूं। इस 5 सालों में हमने 50+ से भी ज्यादा वेबसाइट पर काम कर चुका हूं और इन 5 साल में हमें रिसर्च का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। इसलिए मैं सटीकता के साथ जानकारी आप लोगों के साथ प्रदान करता हूं।

Leave a Comment