Join WhatsApp Group!

2024 Toyota Fortuner: 2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर में मिलेंगे कई और बड़े अपडेट्स, हाइब्रिड, पावर ट्रेन से भी होगी लैश !

2024 Toyota Fortuner: टोयोटा ने अपनी आधिकारिक तौर पर यह जानकारी पुष्टि की है की नेक्स्ट जेनरेशन फॉर्च्यूनर में माइल्ड हाइब्रिड पावर ट्रेन की भी सुविधा दी जाएगी। जिसमे की 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 2.8 लीटर टर्बो डीजल इंजन का फुल सेटअप किया हुआ मिलेगा।

NextGen Toyota Fortuner

2024 Toyota Fortuner: टोयोटा फॉर्च्यूनर निर्माता के मुख्य उत्पादों में से एक मानी गई है। इस प्रीमियम थ्री-रो एसयूवी ने 2009 में अपनी शुरुआत के बाद से सेगमेंट में अग्रणी भूमिका निभाई, और यात्रा को पूरी करने के बाद अब इसे 2024 में एक और नई जनरेशन अपडेट मिलने वाला है। फिलहाल इसके अधिकारियों डिटेल्स और टाइमलाइन का इंतजार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2024 टोयोटा फॉर्चूनरों के बारे में जानकारी दे दिए है। फ्रंट ग्रील,LED द टाइम रनिंग लाइट्स वाले अपडेट बम्फर और भी डिजाइन फोग लैंप असेंबली मिलने का दवा कंपनी की ओर से किया जा रहा है। इसकी डिजाइन लैंग्वेज अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक शार्प और आकर्षक होने वाली है।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

2024 Toyota Fortuner: डिजाइन

2024 Toyota Fortuner: एसयूवी में आगे और पीछे के दोनों तरफ मेटालिक स्पीड प्लेट, और नए डिजाइन वाले एक अपडेटेड रियल बम्फर और रीइमैजिन्ड टेललैंप्स हैं। जोकि इसके प्रीमियम लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं। फॉर्च्यूनर में चौकोर आकार की डोर पैनल्स और मजबूत फुल बॉडी क्लैड्डिंग को भी शामिल किया गया है। आगामी टोयोटा फॉर्च्यूनर का डिजाइन पिकअप ट्रक से प्रेरित होने वाला है। और इस ब्रांड के TNGA-F प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है।

2024 Toyota Fortuner: फीचर्स

2024 Toyota Fortuner: आने वालेटोयोटा फॉर्च्यूनर लिए एक महत्वपूर्ण फीचर अपडेट्स की अपेक्षा को जताई जा रही है। उम्मीद की जा रही है, कि इस एसयूवी में अनुलेखनीय बदलावों के अतिरिक्त एडवांस्ड ड्राइवर एसिस्ट सिस्टम तकनीक एक हाइड्रोलिक स्टेरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल को भी शामिल किया जाना है।

पॉवरट्रेन और कीमत

2024 Toyota Fortuner: टोयोटा ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि किया है। कि नेक्स्ट जेनरेशन फॉर्च्यूनर में माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन की सुविधा दी जाएगी , जिसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 2.8L टर्बो डीजल इंजन का सेटअप को भी इस FORTUNER मीडिया जायेगा। इसमें मौजूदा डीजल इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 204PS का अधिकतम पॉवर आउटपुट और 420nm का पीक टॉर्क और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ -साथ 500Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध कराये जायेंगे।

इन सभी अपग्रेड को देखते हुए, उम्मीद जताई जा रही है, कि नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत भी मौजूदा टोयोटा से अधिक होगी। इस मॉडल का ग्लोबल प्रीमियर अगले साल की शुरुआत में होने की उम्मीद को जताई जा रही है। और इसको 2024 के मध्य में बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

Categories Car

मेरा नाम शिवम है, मैं इस वेबसाइट का ऑनर हूं और मुझे आर्टिकल लिखने के क्षेत्र में मुझे 5 साल का एक्सपीरियंस है। मैं इन 5 सालों में अलग-अलग क्षेत्र में आर्टिकल लिख चुका हूं। इस 5 सालों में हमने 50+ से भी ज्यादा वेबसाइट पर काम कर चुका हूं और इन 5 साल में हमें रिसर्च का काफी ज्यादा अनुभव हो गया है। इसलिए मैं सटीकता के साथ जानकारी आप लोगों के साथ प्रदान करता हूं।

Leave a Comment